×

motivations meaning in Hindi

sound:
motivations sentence in Hindi
Noun
• अभिप्रेरणा
• अभिरोचन
• उत्तेजना
• उत्प्रेरण
• कारण
• प्रेरण
• प्रेरणा
• अभिप्रेरण
Download Hindlish App

Examples

  1. Why such affection for the state that Palestinians famously revile the media, in scholarship, classrooms, mosques, and international bodies, that they terrorize on a daily basis ? Best to let them explain their motivations in direct quotations.
    आखिर उस राज्य के लिए इतना प्रेम क्यों जिसे फिलीस्तीनी मीडिया में , विद्वतसभा में , कक्षाओं में, मस्जिदों में और अन्तर्राष्ट्रीय संगठनो में खुलकर गाली देते हैं और दिन - प्रतिदिन आतंकित करते हैं। अच्छा होगा कि उनके उद्धरणों में ही ब्याख्या करने दी जाये।
  2. In a riveting book-length report issued by the Pentagon's Joint Forces Command, Iraqi Perspectives Project , American researchers have produced the results of a systematic two-year study of the forces and motivations shaping Saddam and his regime. Well written, historically contexted, and replete with revealing details, it ranks with Kanan Makiya's Republic of Fear as the masterly description of that regime. (For a condensed version, see the May-June issue of Foreign Affairs .)
    2003 के ईराक युद्ध का सबसे बड़ा रहस्य कि उन जनसंहारक हथियारों का क्या हुआ अब सुलझ गया है. इसका संक्षिप्त उत्तर यह है कि सद्दाम हुसैन के लगातार झूठ बोलने के कारण पिछले अनुभवों के आधार पर कोई भी विश्वास नहीं कर सकता कि अन्तिम क्षणों में उसने जनसंहारक हथियारों को समाप्त कर दिया था.
  3. Religious terrorism is terrorism by those whose motivations and aims have a predominant religious character or influence.
    एक राजनीतिक लक्ष्य के लिए - कुछ सभी आतंकवादी हमलों में आम में है एक राजनीतिक उद्देश्य के लिए अपना जुर्म है.आतंकवाद को पत्र लिखने या विरोध कि कार्यकर्ताओं द्वारा जब वे कोई अन्य साधन परिवर्तन के वे चाहती है कि इस तरह के प्रभाव होगा विश्वास प्रयोग किया जाता है नहीं विपरीत एक राजनीतिक रणनीति है.इस बदलाव को इतनी बुरी तरह से असफलता है कि नागरिकों की मौत से भी बदतर एक परिणाम के रूप में देखा जाता है वांछित है.यह अक्सर होता है जहां आपसी के बीच आतंकवाद और धर्म (terrorism and religion) होता है.जब एक राजनीतिक संघर्ष एक या धार्मिक ब्रह्मांडीय के ढांचे में एकीकृत है इस तरह के एक पुश्तैनी मातृभूमि या इजराइल और यरूशलेम जैसे पवित्र स्थल के नियंत्रण से अधिक के रूप में संघर्ष राजनीतिक लक्ष्य (राष्ट्रवाद) में असफल आध्यात्मिक विफलता के साथ बराबर हो जाता है जो के लिए अत्यंत प्रतिबद्ध अपनी खुद की मृत्यु या मृत्यु से भी बदतर है निर्दोष नागरिकों की.


Related Words

  1. motivational hierarchy
  2. motivational impulsion
  3. motivational process
  4. motivational research
  5. motivational system
  6. motivator
  7. motivators
  8. motive
  9. motive or reward
PC Version
हिंदी संस्करण


Copyright © 2021 WordTech Co.